अभिषेक मल्हान की कुल संपत्ति : फुकरा इंसान की कमाई

अभिषेक मल्हान की कुल संपत्ति : फुकरा इंसान की कमाई

Abhishek Malhan Net Worth

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर अभिषेक मल्हान उर्फ फुकरा इंसान हाल ही में बिग बॉस ओटीटी में शामिल हुए हैं, जिससे उनकी लोकप्रियता और भी बढ़ गई है। उनके यूट्यूब चैनल पर करीब एक करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

वह अपनी कॉमेडी और व्लॉगिंग वीडियोज के लिए जाने जाते हैं। महज 27 वर्ष की उम्र में ही वह एक सफल यूट्यूबर बन गए हैं। इस लेख में हम 2023 में Abhishek Malhan की कुल संपत्ति, आयु, ऊंचाई, मासिक आय, और जीवनी के बारे में विस्तार से जानेंगे।

 

अभिषेक मल्हान की कुल संपत्ति

Abhishek Malhan Net Worth

बिग बॉस ओटीटी 2 के बाद से ही दर्शकों में Abhishek Malhan Net Worth के बारे में जानने की जबरदस्त उत्सुकता है। प्रसिद्ध यूट्यूबर अभिषेक मल्हान की अनुमानित कुल संपत्ति भारतीय रुपयों में लगभग 8-10 करोड़ रुपये है।

वह यूट्यूब पर टास्क और म्यूजिक वीडियो बनाकर पैसा कमाते हैं। वह एक वीडियो से कई लाख रुपये कमाते हैं और अनुमान है कि वह एक महीने में लगभग 50 लाख रुपये कमा लेते हैं। वह अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कुछ उत्पादों का प्रचार करके भी अच्छी आय उत्पन्न करते हैं।

अभिषेक मल्हान की गाड़ियां

अभिषेक ने अपनी सभी कारों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पास मारुति सुजुकी काइज़ (Maruti Suzuki Ciaz) और जैगुआर एफ (Jaguar F) जैसी गाड़ियां हैं।

Abhishek Malhan Net Worth

अभिषेक मल्हान की मासिक आय

अपनी यूट्यूब कमाई के अलावा, फुकरा इंसान ब्रांड सहयोग के माध्यम से भी आय अर्जित करते हैं। उन्होंने विभिन्न ब्रांडों के साथ साझेदारी की है और उन्हें विज्ञापनों और प्रचार अभियानों में दिखाया गया है।

Abhishek Malhan Net Worth

यूट्यूब पर अभिषेक की सफलता ने उन्हें अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने और पर्याप्त आय उत्पन्न करने की अनुमति दी है। 2023 तक, फुकरा इंसान की मासिक आय या वेतन लगभग 15+ लाख भारतीय रुपये होने का अनुमान है।

 

2023 तक, फुकरा इंसान उर्फ अभिषेक मल्हान की अनुमानित वार्षिक आय या वेतन 1.5+ करोड़ भारतीय रुपये है। बड़ी दर्शक संख्या के साथ, यह संभावना है कि फुकरा इंसान यूट्यूब मुद्रीकरण, ब्रांड प्रायोजन, व्यापारिक बिक्री और अन्य उद्यमों के माध्यम से आय उत्पन्न करता है।

अभिषेक मल्हान की जीवनी

अभिषेक मल्हान का जन्म 26 मई 1997 को दिल्ली में हुआ था। वह एक मिडिल क्लास परिवार से आते हैं। दिल्ली उनका घर है क्योंकि यहीं उनका जन्म और पालन-पोषण हुआ। इसके अतिरिक्त, उनके भाई का भी नामक यूट्यूब चैनल है तथा इनके बहन और माताजी का भी प्रसिद्ध यूट्यूब चैनल है।

दिल्ली में लांसर कॉन्वेंट स्कूल वह जगह थी जहाँ फुकरा इंसान ने अपनी शिक्षा पूरी की।

Abhishek Malhan Net Worth

उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के एक प्रभाग, दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स में अपना पाठ्यक्रम पूरा किया और उन्हें व्यवसाय में डिप्लोमा से सम्मानित किया गया। जुलाई 2019 में लॉन्च होने के बाद से ही केवल दो वर्षों में अभिषेक के यूट्यूब चैनल को 6 मिलियन से अधिक लोगों ने सब्सक्राइब किया है।

बिग बॉस ओटीटी 2 हाउस वह जगह है जहां वह वर्तमान में कंटेस्टेंट हैं। चूंकि आपको Abhishek Malhan Biography In Hindi बारे में अधिक जानने में रुचि हो सकती है, हमें लगता है कि आप इंतजार कर रहे होंगे।

वह एक गायक, रैपर और YouTuber हैं। मिस्टर बॉन्ड कंपनी के पूर्व सीईओ भी इस पद पर हैं। 2021 में उनके व्यवसाय की बिक्री देखी गई। फुकरा इंसान के पहले यूट्यूब वीडियो का फोकस “20 रुपये पानी बनाम 600 रुपये पानी” के बीच था, जिसे बहुत सारे व्यूज मिले।

इसकी लोकप्रियता के परिणामस्वरूप उन्होंने अन्य वीडियो बनाए। शो में उनकी उपस्थिति दर्शकों के लिए मनोरंजक होगी क्योंकि उन्हें प्रशंसकों का भरपूर समर्थन प्राप्त है।

रोचक तथ्य

Abhishek Malhan Net Worth

  • अभिषेक मल्हान एक भारतीय यूट्यूबर, गेमर और परफॉर्मर हैं, जो अपनी टेस्ट रिकॉर्डिंग और सहसंबंध रिकॉर्डिंग के लिए जाने जाते हैं, जिसे वह अपने यूट्यूब चैनल ‘फुकरा इंसान’ पर पोस्ट करते हैं।
  • 2019 में अभिषेक मल्हान ने ‘फुकरा इंसान’ नाम से अपना खुद का यूट्यूब चैनल बनाया, जिस पर उन्होंने परीक्षा रिकॉर्डिंग पोस्ट करना शुरू किया। उन्होंने अपने पहले वीडियो में 20 रुपये के पानी की तुलना 600 रुपये के पानी से की थी. उनकी कुछ अन्य संबंधित रिकॉर्डिंग्स में ‘100 रुपये बनाम 10,00,000 रुपये आवास’, ’20 रुपये गोलगप्पे बनाम 500 रुपये गोलगप्पे’ और ‘100 रुपये पास्ता बनाम पास्ता 1,200 रुपये’ शामिल हैं।
  • बाद में, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर चुनौती वाले वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया। इसके अतिरिक्त, वह कार्यों को पूरा करने वाले अपने दर्शकों को नकद पुरस्कार भी प्रदान करता है।
  • उनकी परीक्षण रिकॉर्डिंग के कुछ हिस्सों में ‘हाथ उठाने वाले अंतिम व्यक्ति को 1,50,000 रुपये मिलते हैं,’ ‘जमे हुए पूल को छोड़ने वाले व्यक्ति को 10 लाख रुपये मिलते हैं,’ और ‘सीट छोड़ने वाले अंतिम व्यक्ति को 1,00,000 रुपये मिलते हैं।’
  • इन सामग्री वर्गों के साथ-साथ, वह अपनी भीड़ को हास्य और चाल रिकॉर्डिंग के साथ भी जोड़ते हैं।
  • अभिषेक मल्हान के पिताजी को छोड़कर पूरी फॅमिली यूटूबर है।
  • अभिषेक मल्हान का भाई निश्चय मल्हान का ट्रिग्गरेड़ इंसान नामक योउतुबे चैनल है। तथा उनकी माँ का कुकिंग से रेलेटेड यूट्यूब चैनल है तथा उनकी बहिन और जीजा जी का भी एक प्रसिद्ध यूट्यूब चैनल है।
  • 2021 में ‘एनॉर्मस लाइफ’ गाने के साथ एक कलाकार के रूप में अपनी प्रस्तुति देने के बाद, उन्होंने लगभग उसी समय ‘टेक ऑफ’ नाम से अपना दूसरा संगीत वीडियो जारी किया।
  • हिंदी गीत “तुम मेरे 2” का संगीत वीडियो, जिसमें उनके भाई निश्चय मल्हान हैं, 2023 में रिलीज़ किया गया था। अभिषेक मल्हान ने गाना गाया था।
  • वह और उनके भाई निश्चय मल्हान 2023 में प्रसिद्ध यूट्यूब टॉक शो “द ठगेश शो” में अतिथि के रूप में दिखाई दिए।
  • अभिषेक ने यूटूबर सम्राट से बात करते वक्त बताया को वह एक महीने में आईफोन 14 प्रो मैक्स 15-20 ले सके इतनी आय कमाते है।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

अभिषेक मल्हान की उम्र क्या है?

2023 के हिसाब से अभिषेक मल्हान की उम्र 26 साल है।

अभिषेक मल्हान को किस नाम से जाना जाता है?

अभिषेक मल्हान को फुकरा इंसान के नाम से जाना जाता है।

अभिषेक मल्हान की नेट वर्थ कितनी है?

अभिषेक मल्हान की नेट वर्थ लगभग 10 करोड़ रुपये है।

फुकरा इंसान महीने की कितनी कमाई करते हैं?

फुकरा इंसान एक महीने में लगभग 15 – 20 लाख रुपये कमाते हैं।

Leave a Comment

IND Vs PAK: बारिश की वजह से रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान मैच रद्द होने का कारण Sam Curran is the most EXPENSIVE player in IPL history as Punjab Kings buys an all-rounder for INR 18.50 cr IPL Auction 2023: 5 Indian All Rounders Who Can Attract A Huge Bid How To Watch IPL 2023 Mini Auction in India IPL 2023 Purse Remaining For 10 Team